3.4.2018 नवोदय क्रांति स्मार्ट क्लास रूम का उदघाटन :-शामदो , हरियाणा

April 3, 2018    G.S.S.S. Shamdo Jind Haryana

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामदो जींद हरियाणा में हुआ नवोदय क्रांति स्मार्ट क्लास रूम का उदघाटन ।

गाँव के समाजसेवी श्री रमेश ढिल्लों व श्री प्रेम सिंह ढिल्लों ने किया आर्थिक सहयोग 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामदो जींद हरियाणा के प्राथमिक विभाग में तैयार किया “नवोदय क्रांति स्मार्ट क्लास रूम” । जहाँ पर बच्चों द्वारा अधिकतम अभ्यास दीवारों पर बनी आकृतियों के माध्यम से किया जाएगा। और कॉपी पेंसिल पेन के बिना भी बच्चे पढ़ाई कर सकेंगे । इस के उदघाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ सुदेश सिवाच जी खण्ड शिक्षा अधिकारी अलेवा जींद ने रीबन काटकर इस क्लास रूम का उद्घाटन किया और नवोदय क्रांति की ओर से संदीप ढिल्लों ने उनको इस रूम की विशेषताएं बारीकी से समझाई।   अतिथि महोदया ने इसकी काफी सराहना की ओर इस रूम को तैयार करने के लिए आर्थिक मदद देने वाले दानी सज्जनों श्री रमेश ढिल्लों ओर श्री प्रेम सिंह ढिल्लों का आभार जताया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य श्री प्रदीप कुमार जी ने की ।इस अवसर पर पूरा स्टाफ , SMC प्रधान,  कर्मठ व ईमानदार पत्रकार बन्धु श्री कृष्ण खटकड़ जी उपस्थित रहे   ।।

डॉ सिवाच ने नवोदय क्रांति के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि यह मिशन सच मे क्रांतिकारी कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि शामदो में जब वो प्रिंसीपल थी और यहाँ पर साइंस स्ट्रीम शुरु हुई तो सन्दीप ने बच्चों के दाखिले से लेकर बाद में उनको निशुल्क पढ़ाने तक का कार्य किया था। वो  शुरू से ही   सन्दीप के समर्पण भाव  वो वो  परिचित व   प्रेरित हैं । 

स्मार्ट क्लास रूम का वीडियो जरूर देखें

  • उदघाटन समारोह के चित्र

अखबारों के झरोखे से

 

Quick Navigation