1.9.18 स्कॉलरशिप योजना में सलोनी तृतीय स्थान पर- जीएसएसएस पेगां हरियाणा

Sept.1 , 2018         Pegan Jind Haryana

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पेगां जींद हरियाणा  में सलोनी को   किया  सम्मानित 11 ओर लड़कियों को भी दिए प्रमाण पत्र

1 सितम्बर 2018 को जिला जींद के गांव पेगा  के राजकीय वरिष्ठ मा. विद्यालय में पढ़ने वाली 9 कक्षा की छात्रा सलोनी को सत्यमेव जयते यूएसए संस्था के भारत के कोडिनेटर योगेश साहनी के कर कमलों द्वारा तृतीय पुरस्कार जीतने पर सलोनी को 7500 रुपये का चैक,गिफ्ट स्टर्लिंग सिल्वर के ऊपर डायमंड लगे कानो के टोप्स और प्रतियोगिता का सर्टिफिकेट दिया गया ।इसके साथ-साथ इसी विद्यालय के अन्य 11बच्चे जिन्होंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया उन्हें भी अपने हाथ से सर्टिफिकेट दिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता इसी विद्यालय के प्रधानाचार्य घासी राम जी ने की उन्होंने बच्चों व सभी शिक्षकों का आभार व्यक्त किया व श्री  ईश्वर दलाल जी के प्रयासों  की खूब तारीफ की । नवोदय क्रांति के माध्यम से सरकारी  शिक्षा को बेहतर बना रहेे नवोदय क्राति परिवार के फाउंडर व मोटिवेटर मास्टर सन्दीप ढिल्लों,  फॉउंडर सदस्य श्री ईश्ववर दलाल , नेशनल मोटिवेटर  श्री मनोज पवार जी ,गांव के सरपंच  आदि के साथ अन्य व्यक्ति व अभिवावक गण उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि अमेरिका की संस्था सत्यमेव जयते USA द्वारा भारत मे आयोजित “किरणमणि त्रिपाठी स्कालरशिप कांटेस्ट” प्रोग्राम के विजेताओं को दिल्ली के DCP जतिंदरमणि त्रिपाठी ने दिल्ली में सम्मानित किया था। 

यह जानकारी संस्था के भारत के कोडिनेटर योगेश साहनी व हरियाणा कोडिनेटर विजय गर्ग ने देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम,द्वितीय, तृतीय भारत वर्ष के विभिन्न राज्यों के बच्चों ने बाजी मारी है जिसमे प्रथम दिल्ली की आरती, द्वितीय उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर की सोनिया व तृतीय हरियाणा के जिला जींद के गांव पेगा की सलोनी है ।

इस अवसर पर स्कूल की ओर से सरकारी स्कूलों में बेहतर कार्य करने के लिए श्री सन्दीप ढिल्लों व श्री मनोज पवार  को सम्मानित किया गया । सत्यमेव जयते के राष्ट्रीय संयोजक श्री योगेश साहनी जी ने भी नवोदय क्रांति अभियान की सराहना की व सम्मानित किया।

योगेश साहनी राष्ट्रीय संयोजक व विजय गर्ग राज्य संयोजक सत्यमेव जयते यूएसए को भी प्राचार्य घासी राम जी ने सम्मानित किया। 

Quick Navigation